Saturday 24 August 2019

जन्माष्टमी पर भक्ति और हास्य कविताएँ / कवयित्री -अलका पाण्डेय

 हाइकु 

(मुख्य पेज पर जाइये -   bejodindia.blogspot.com /  हर 12 घंटों पर देखिए -  FB+ Watch)



मची है धूम 
जन्माष्टमी का पर्व 
कृष्ण का जन्म 

कन्हैया आये
मग्न हुईं गोपियां
रास रचाये

अजन्मा मै
भक्तों के कल्याण में
होता प्रकट

रौशनी आई
यशोदा नंद घर
सोहर गाओ 

कंस को मारा 
मथुरा को उबारा
कान्हा की लीला 

नंद गोपाला 
दुष्टों को संघहारा 
रास रचाया 

मची है धूम 
जन्माष्टमी का पर्व 
गीता का ज्ञान 

कान्हा का आना 
प्रेम मयी गोपियाँ 
चौसठ कला 

अजन्मा हूँ मै
जन्माष्टमी उत्सव 
चेतना जागे 

रौशनी आई
यशोदा नंद घर
सोहर गाओ 

कन्हा की लीला 
कंस .पूतना मारो
उत्सव भयों 

नंद गोपाला 
दुष्टों को संघहारा 
रास रचाया.
... 


मैया मोरी मैं न मोबाइल पायो 
(हास्य कविता)

मैया मोरी मैं न मोबाइल पायो  
ग्वाल बाल सब गेम है खेलत 
मोहें दूर भगायो
मैया मोरी मैं न मोबाइल पायो

बहुत से ऐप में बहुत से गेम हैं 
फनी-फनी से उनके नेम हैं
हमको नाहिं खेलायो
मैया मोरी मैं न मोबाइल पायो

फेसबुक पे रास रचाते 
मैसेंजर में खूब लुभाते
प्रेम समूह बनायो
मैया मोरी मैं न मोबाइल पायो

गोपियों का नया ग्रुप बनायो
हमको लेकिन न बतायो
हमसे से ही बैर दिखायो
मैया मोरी मैं न मोबाइल पायो

अब नहि मैया गाय चरायो
मोबाइल हमहुँ दिलवायो
तबही गाय चरायो
मैया मोरी मैं न मोबाइल पायो

मोबाइल जादू को पिटारो 
गाना पिक्चर वारो न्यारो
यू ट्यूब सबसे प्यारो
मैया मोरी मैं न मोबाइल पायो

रिंग टोन की बात निराली
हँसि बतियावे राधा प्यारी
में बैठ्यो झुंझलायो
मैया मोरी मैं न मोबाइल पायो

गूगल को एडवाइजर रख्यो
ट्विटर को प्रवक्ता रख्यो
मोहि पर बैन लगायो
मैया मोरी मैं न मोबाइल पायो.
....

कवयित्री - अलका पाण्डेय
कवयित्री का ईमेल - alkapandey74@gmail.com
प्रतिक्रिया हेतु ईमेल - editorbejodindia@yahoo.com